Sunday, March 28, 2010

Good Morning Sir..!!

The time when we came to this college.. we faced something which was all new to us.. Ragging.. Though it was never harsh.. but still the fear always remained.. Seniors seemed to get overexcited every time the herd moved through their territory..They used to yell and scream... It was like pets left in the Jungle.. :D

Senior:   लागू   ड्रेस  कोड   हर   हाल  चाहिए...
             तीसरा  बटन  पूरा  लाल  चाहिए...
             देखते  रहो  वो  तीसरा  बटन...
             दाढ़ी  मूछ  साफ़  छोटे  बाल  चाहिए..


1st year :   कटे  हुए  बाल  को  फिर  से  काट  कर  ...
                 ताज़ी  क्वारी  मूछ  को  साड़ी   छाँट  कर..
                सर  जो  कहे  जोर  से  डांट  कर...
                हाथ  ऊपर  कर  मैं  दोड़ता   रहूँ...
                "गुड मोर्निंग सर" मुहं  से  बोलता  रहूँ...!!


बोल गया  electronics  को  एक  दिन  ECE ... 
उस  दिन  मत  पूछो  कैसे  मेरी  रात  कटी....
senior  बोले  क्या  करने  आये  हो  diploma ..
पूरा  नाम  क्या  जुबान  पर  मुश्किल  होता  ढोना..
फिर ..फिर क्या...


रात  भर  बैठ  कर  सेनिओरों  का  नाम  रटा..
दो  ही  दिन  मैं  मेरा  दो  किलो   वजन  घटा..
Digital -Analog  क़ी  file   ready   कर चुका    हूँ...
आप   का  order    हो   तो  सुस्ताने  के  लिए  रुका  हूँ...
Sir जी ..!! मैं तो 1st year  का  छात्र  हूँ...
आप सबो   क़ी  ही  दया  का   मैं  पात्र  हूँ...
आप   जलधर   नहीं  तो  मैं  सूखी  बरसात   हूँ...
आप  का  प्रकाश  नहीं  तो   अमावास   रात   हूँ...  :)

No comments:

Post a Comment